Cricket News Ipl News Sports News Team Prediction

IPL 2022 CSKvsRCB: लगातार मिल रही हार के बाद जडेजा कर सकते है ये बदलाव, ऐसी होगी CSK की प्लेइंग XI

IPL 2022 CSKvsRCB: लगातार मिल रही हार के बाद जडेजा कर सकते है ये बदलाव, ऐसी होगी CSK की प्लेइंग XI

 

IPL 2022 का 22वाँ मैच मंगलवार, 12 अप्रैल को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है। इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों के प्रदर्शन और स्थिति की बात करें तो एक बड़ा अंतर नज़र आता है।

बैंगलोर की टीम ने 4 मैच खेलने के बाद 3 में जीत दर्ज की है तो वहीं 1 मैच में उसे हार मिली है। इसके अलावा इस साल नए कप्तान रविंद्र जडेजा की कप्तानी में खेल रही चेन्नई के लिए IPL 2022 में अब तक का सफ़र बेहद ताबनाक रहा है। गौरतलब है कि गतविजेता टीम को अपने चारों मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस लिहाज़ से इस मैच में दोनों टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारना चाहेंगी।

इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में।

सलामी बल्लेबाज़ – रॉबिन उथप्पा और ऋतुराज गायकवाड़

उथप्पा

चेन्नई के लिए सलामी बल्लेबाज़ी करें तो एक बार फिर से टीम पारी की शुरुआत कराने के लिए सीनियर बल्लेबाज़ रॉबिन उथप्पा और युवा बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड़ की जोड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है. हालांकि ऋतुराज गायकवाड़ अभी तक आईपीएल 2022 उतने असरदार नज़र नहीं आए हैं जिस तरह की फ़ॉर्म उनके पास आईपीेल 2021 में थी।

वहीं दूसरी ओर बात करें रॉबिन उथप्पा की तो उन्होंने शुरुआती मैचों में बल्ले से कुछ हद तक काफ़ी शानदार प्रदर्शन किया था। इस लिहाज़ निरंतरता बरकरार रखने को ज़हन में रखते हुए टीम मैनेजमेंट इन दोनों बल्लेबाज़ों को प्लेइंग इलेवन में मौका देना चाहेगा।

मध्यक्रम – मोईन अली, अंबाती रायडू रविंद्र जडेजा (कप्तान) और एमएस धोनी

मोईन अली

चेन्नई के मध्यक्रम पर नज़र डालें तो वो कागज़ों  पर काफ़ी मजबूत नज़र आता है। लेकिन कुछ एक पारियों को छोड़ दें चेन्नई के मध्यक्रम ने अभी तक खासा कोई कमाल नहीं किया। बैंगलोर के खिलाफ़ होने वाले इस मैच में चेन्नई तीसरे नंबर पर मोईन अली, चौथे नंबर अंबाती रायडू और पांचवें नंबर पर खुद जडेजा से बल्लेबाज़ी कराने का फ़ैसला ले सकती है।

Join us on Telegram

इसके अलावा छठे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए टीम के पास पूर्व सीनियर कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी पर ही भरोसा जताएगी। धोनी ने सीज़न के पहले मैच में बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए एक महत्वपूर्ण अर्धशतकीय पारी खेली थी लेकिन उनकी पारी टीम की हार नहीं टाल सकी।

ऑलराउंडर्स – शिवम दुबे और ड्वेन ब्रावो

शिवम् दुबे

चेन्नई सुपर किंग्स के पास अपना ऑलराउंडर्स का कॉलम भरने के लिए भी 2 बेहतरीन क्रिकेटर हैं। एक ओर युवा भारतीय ऑलराउंडर शिवम दुबे जो इन दिनों बेहतरीन बल्लेबाज़ी फ़ॉर्म में नज़र आ रहे हैं। बीते कुछ मैचों में बल्ले से टीम के लिए कुछ बेहतरीन पारियां खेली हैं।

इसके अलावा दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर टीम वेस्टइंडीज़ के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। हालांकि अभी तक ब्रावो उतना प्रभावित नहीं कर सके लेकिन उनके अनुभव पर कप्तान रविंद्र जडेजा भरोसा जता सकते हैं।

 

गेंदबाज़ – महेश तीक्षणा, क्रिस जॉर्डन और राजवर्धन हंगारगेकर

CHRIS JORDAN

गेंदबाज़ी लाइन-अप पर गौर करें तो बैंगलोर के खिलाफ़ मैच मे चेन्नई की टीम सीनियर इंग्लिश तेज़ गेंदबाज़ क्रिस जॉर्डन को ज़रूर मौका देना चाहेगी. इसके अलावा श्रीलंका के युवा गेंदबाज़ महेश तीक्षणा को भी इस मैच की प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिल सकता है।

महेश और जॉर्डन के साथ तीसरे स्पेशलिस्ट गेंदबाज़ के तौर पर कप्तान जडेजा और चेन्नई मैनेजमेंट युवा गेंदबाज़ राजवर्धन हंगारगेकर को भी नज़रअंदाज़ नहीं करेंगे. इस लिहाज़ से उन्हें भी इस मैच की प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.