Cricket News Ipl News

IPL 2022: KKR के खिलाफ धोनी की CSK की निकल आई सबसे कमजोरी, ये है टीम की ताकत

IPL 2022: KKR के खिलाफ धोनी की CSK की निकल आई सबसे कमजोरी, ये है टीम की ताकत

 

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) IPL इतिहास की दूसरी सबसे सफल फ्रेंचाइजी की लिस्ट में शुमार है। अब तक ये टीम 4 बार इस ट्रॉफी के टाइटल को हासिल कर चुकी है। पिछली बार चेन्नई सुपर किंग्स CSK ने जबरदस्त कमबैक किया था और खिताब भी अपने नाम किया था। आगामी सीजन में 26 मार्च को सबसे पहला मुकाबला चेन्नई और कोलकाता के बीच होना है। 

CSK ने अपना पुराना दांव चलते हुए कई पुराने प्लेयर्स को अपनी टीम में शामिल किया है। वही, टीम ने मेगा ऑक्शन से पहले कप्तान धोनी, दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, मोईन अली और युवा ऋतुराज गायकवाड़ को रीटेन किया था। मेगा ऑक्शन में टीम ने अपना सबसे महंगा खिलाड़ी खरीदा, जो थे दीपक चाहर, जिन्हें 14 करोड़ में खरीदा। इसके साथ ही बात करेंगे CSK की ताकत और कमजोरियों पर। 

CSK की ताकत

CSK फ्रेंचाइजी की सबसे बड़ी ताकत हैं एमएस धोनी, जिनकी रणनीति से टीम ने अपना चौथा खिताब जीता था। अब इस साल धोनी के प्रतिनिधित्व में CSK टीम पांचवा खिताब अपने नाम करने उतरेगी। दीपक चाहर और अनुभवी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा और अंबाती रायडू टीम के अहम खिलाड़ी रहे हैं और मैच जीतने में बेहद योग्य हैं। 

ऑलराउंडर के तौर पर चेन्नई ने क्रिस जॉर्डन को हासिल किया है जो गेंदबाजी के साथ टीम को रन बटोरकर भी देंगे। वहीं मोईन अली स्पिन गेंदबाजी को मजबूती देंगे साथ ही शानदार बल्लेबाजी करने में भी काबिल हैं। वही ड्वेन ब्रावो को भी टीम ने ऑक्शन में हासिल कर लिया था जो गेंदबाजी और बल्लेबाजी इकाई को मजबूती देंगे। 

CSK की कमज़ोरी

चेन्नई की टीम में ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जिनके पास अनुभव की कमी है। केएम आसिफ, तुषार देशपांडे और राजवर्धन हैंगरगेकर टीम में शामिल है जिनके पास कुछ खास अनुभव नही है। ऐसे में डेथ ओवरों के लिए टीम को अपने गेंदबाजों पर ज्यादा जिम्मेदारी डालनी होगी। टीम में शार्दुल ठाकुर अब नही है जिससे अकेला यह काम ब्रावो नही के सकते। 

पिछले सीजन के मुताबिक इस बार उम्रदराज खिलाड़ियों की संख्या टीम में भले ही कम हो गई है। लेकिन, इनमें ज्यादातर ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जिनके पास अनुभव की कमी है। धोनी, रोबिन उथप्पा और अंबाती रायडू ज्यादा समय नहीं खेल पाएंगे ऐसे में टीम इसका भी कोई समाधान निकालना होगा। 

क्रिकेट जगत से हर खबर पाने के लिए गूगल पर सर्च करें – Crickhel 

Leave a Reply

Your email address will not be published.